TMC के तीखे तेवरों के बीच राज्यपाल मोदी शाह से मिले

नई दिल्ली, सुनिल मिश्रा : बंगाल के हालातों को लेकर राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात किया।   बंगाल के हालात पर केंद्र को उन्होंने जानकारी देना उचित बतलाया।

दूसरी तरफ TMC ने गृहमंत्री को लिखे पत्र में देश के खिलाफ एक गहरा संकट है इस ओर इशारा किया। उधर TMC ने आरोप लगाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार को भेजा गया गृह मंत्रालय का परामर्श विपक्ष शासित राज्यों में ”गहरा षड्यंत्र और ”सत्ता हथियाने की चाल है।

इस बीच  बीजेपी के बंगाल प्रभारी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बंगाल में पांच पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद सोमवार को मांग की कि केन्द्र सरकार राज्य के हालात के अध्ययन के लिए केन्द्रीय दल भेजे तथा राष्ट्रपति शासन लगाने के बारे में विचार करे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र, भाजपा के कैडर पश्चिम बंगाल में हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।

त्रिपाठी की इस मुलाकात को राजनीतिक गलियारों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि वहां हालत काबू में नही है और केंद्र सरकार वहां की स्थिति के अध्ययन के लिए एक समिति भेजे। त्रिपाठी ने कहा “मैंने पीएमग मोदी से शिष्टाचार मुलाकात के लिए समय मांगा था। शपथ ग्रहण समारोह के दिन मैं पीएम मोदी से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उनको बधाई नही दी पाया था। आज प्रधनमंत्री ने समय दिया तो उनसे मिलने आया।” उन्होंने पीएम मोदी को राज्य में कानून एवं व्यवस्था की हालत की जानकारी दी। वह गृह मंत्री शाह से भी मिले और उन्हें भी सारी वस्तु स्थिति से अवगत कराया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.