ब्लैक कैट का मोटो “साहस की विजय”

8,848 मीटर ऊंची चोटी फतह करके लौटा ब्लैक कैट कमांडो दल

माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराकर लौटे कमांडो का जोरदार स्वागत

Sunil Misra Netvani :-  भारतीय सेना के जवानो और अर्धसैनिक बलों के जवानों से मिलकर बनी इस इलीट फोर्स के जवानों ने ऐसा जबरदस्त करनामा पहली बार करके दिखाया है. औरराजेश आतंकियों से लोहा लेने वाली ब्लैक कैट कमांडो के सात सदस्यीय दल ने संसार की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट की चोटी पर फतह हासिल करके हिन्दुस्तान की सेना का सर गर्व से ऊंचा किया है.

लेफ्टिनेंट कर्नल जय प्रकाश  कुमार की अगुवाई में ये सात सदस्यीय दल ने पहली बार माऊंट एवेरेस्ट की चोटी की चढ़ाई का लोहा लेने की कोशिश की थी और अपनी पहली ही कोशिश में गुरुवार सुबह सात बजे 8,848 मीटर ऊंची दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहरा दिया था !

2 जून २०१९, दिन रविवार को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउन्ट एवेरेस्ट को फतह करके लौटे इस एलीट फ़ोर्स के जवानो का मुख्यालय पहुचने पर जोरदार स्वागत किया गया। एनएसजी के महानिदेशक सुदीप लखटकिया ने 8,848 मीटर ऊंची दुनिया की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट पर जीत हासिल करने वाले जवानों को बधाई देते हुए कहा कि जवानों के दृढ़ निश्चय, जीतने की जिद, धैर्य, साहस और कठिन हालात में हार न मानने का जज्बे के बदौलत ही असंभव को संभव कर दिखाया.  ब्लैक कैट का मोटो भी है साहस की विजय और यही करके भी दिखा दिया है .

Leave a Reply

Your email address will not be published.