मौसम खराब होने के कारण 10 चीनी जहाज़ों को भारत में शरण

10 चीनी पोतों को महाराष्ट्र के रत्नागिरी बंदरगाह में सुरक्षा घेरा के तहत वहां रहने की अनुमति

Vinayak Mumbai  :- मौसम के बदले मिज़ाज़ की गाज चीनी जहाज़ों पर पड़ने से लगभग १० चीनी जहाज़ों को भारत में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है I अरब सागर में मौसम काफी खराब होने और हवा का कम दबाब की स्थिति से मौसम काफी खराब हो गया है और इसी मौसम के हवा के कम दबाब के कारण
शुरू हुए चक्रवात वायु महाराष्ट्र से लेकर अब उत्तर भारत में गुजरात की तरफ बढ़ रहा है और इसी चक्रवाती तूफ़ान से चीनी पोतों का खतरा बढ़ गया था और इनसे बचने के लिए 10 चीनी पोतों को महाराष्ट्र के रत्नागिरी बंदरगाह में शरण दी गई। चक्रवात ‘वायु’ से निपटने के लिये गुजरात प्रशासन हाई अलर्ट पर है, जिसके गुरुवार को वेरावल के पास तट पर पहुंचने की संभावना है।
मौसम विभाग का अनुमान के अनुसार इस तूफान के कारण देश के पश्चिमी तटों पर तेज बारिश हो सकती है। और चक्रवाती तूफान 12-13 जून को सौराष्ट्र तट की तरफ बढ़ सकता है, इसकी रफ्तार 110-120 किलोमीटर प्रति घंटे से 135 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है।
भारतीय तटरक्षक महानिरीक्षक के आर सुरेश ने बताया कि मानवीय आधार पर, भारतीय तटरक्षक बल ने 10 चीनी पोतों को महाराष्ट्र के रत्नागिरी बंदरगाह में उन्हें सुरक्षा घेरा के तहत वहां रहने की अनुमति दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.