जीवनदायिनी जीविका गौसेवा सदन में गौपालन की शुरुवात

गौपालन हमारी मजबूरी नहीँ जीवन मे जरूरी है – सेवा सदन

सुनील मिश्रा सिकंदराबाद :- चौधरी मंगल सिंह महामंत्री सेवा सदन एवं किशन गुप्ता वरिष्ठ समाज सेवी टीम के सौजन्य से आदर्णीय राजीव दीक्षित जी की विचारधारा से प्रेरित होकर जीवनदायिनी जीविका गौसेवा सदन ने राजीव भाई के विचारों को जमीन पर करने का संकल्प लिया है, जिस की शुरूआत गौसेवा सदन ने सिकन्द्राबाद से आगे 6 कि०,मी० की दूरी पर गाँव बूटैना की जमीन से कर दी है ..
सेवा सदन के महामंत्री चो0 मंगल सिंह ने कहा कि यहां सेवा सदन निराश्रित गौ का संरक्षण एवं असहाय गरीब बच्चो के लिए गुरूकुल , भारतीयता के आधार पर निशुल्क शिक्षा एवं वृद्धावस्था में रहने, खाने, घूमने व दवाई आदि की बेहतर व्यवस्था के लिऐ ..एक आश्रम, गौशाला, पाठशाला एवं एक बड़ा चैरिटेबल हॉस्पिटल बनाने के प्रति संकल्पबद्ध है ये कार्य समाज के सहयोग से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह कार्य एक या दो व्यक्ति मिल कर नही कर सकते क्योकि इसके लिए काफी बड़ी जगह व धन चाहिऐ तथा सहयोग भी बहुत लोगों का चाहिऐ। इसलिऐ जो भी भाई राजीव भाई से सहमत है और राजीव भाई के सपनो का भारत बनाना चाहते है एवं वो सब समाज सेवी महापुरुष जो निस्वार्थ भाव से अपना सहयोग देना चाहे वो .. सभी मित्रगण जीवनदायनि जीविका गौसेवा सदन से सम्पर्क कर अपना योगदान तन,मन,एवं धन से देने की कृपा करे..इन सब कार्यो के लिए जमीन का बन्दोवस्त हो चुका है आप सब से निवेदन है की चुनाव खत्म होने के बाद राजीव दीक्षित जी की विचारधारा को जमीनी स्तर पर लाने के लिए भाई राजीवदिक्षित को एक सच्ची श्रंद्धाजली देने हेतु गौसेवा सदन के सदस्य बने।
इस मौके पर जामवंत सिंह, किशन गुप्ता, विकास गुप्ता, बुटेना गांव के प्रधान गुड्डू चौधरी, जीता सिंह, राकेश चौधरी आदि मौजूद रहे ।

One thought on “जीवनदायिनी जीविका गौसेवा सदन में गौपालन की शुरुवात”

Leave a Reply

Your email address will not be published.