क्रेन से टोह कर गाड़ी चोरी करने वाले शातिरो को जानिए

क्रेन से टोह कर करते थे गाड़ी चोरी

चोरी के बाद गाडियो को बेच देते थे कबाड़ियों को

एन सी आर में फैला हुआ है शातिर चोरो का गिरोह

Rajeev tiwari, Newdelhi: अगर कोई आपकी गाड़ी क्रेन से टोह कर रहा है, तो आप हो जायें सावधान, क्योंकि आजकल दिल्ली में ऐसे शातिर गाड़ी चोरो का गिरोह सक्रिय है, जो आपकी सड़क पर खड़ी गाड़ी को क्रेन से टोह कर चुरा लेते है।

चोरी का ये नया तरीका है इससे किसी को कोई शक नही होता क्योंकि लोगो को लगता है कि या तो क्रेन ट्रैफिक पुलिस की है, या फिर एम सी डी की जो सड़क पर खड़ी गाडियो को उठा रही है।

खबर इसलिए जरुरी था कि मध्य जिला दिल्ली पुलिस के थाना देश बंधु के चौकी सीधी पुरा में एक ऐसे तीन शातिर चोरो के गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो क्रेनों से गाडियो को टोह करते और फिर उन्हें मेरठ , गाजियाबाद में कबाड़ियों को कटने के लिए बेच देते थे पुलिस ने इनको गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है । ये गिरोह इतना शातिर है कि क्रेन की मदद से सड़कों पर खड़ी गाडियो को उठाते थे और फिर उन्हें दिल्ली से बाहर कबाड़ियों को बेच देते थे फिलहाल पुलिस ने क्रेन के मालिक सहित तीनो बदमाशो को गिरफ्तार कर लिया है। घेवर राम जो क्रेन का मालिक है और अपने दो साथियो साकिर और सुनील के साथ मिलकर ये क्रेन से टोह कर गाड़िया चुराते और फिर उन्हें बेच देते थे।

दिल्ली निवासी हरीश जब मंगलवार सदर बाजार के डी सी एम चौक पर गाड़ी खड़ी घुम रहे थे तब  कुछ देर बाद बाद जब हरीश वापिस आये तो गाड़ी खड़ी नही देख उनके होश उड़ गए। ट्रैफिक पुलिस और लोकल पुलिस से पता किया तो कहा कि हमने आपकी गाड़ी नही उठाई है। जिसके बाद हरीश ने 100 नम्बर पर कॉल की जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और फिर जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि पिछले कुछ दिनों से क्रेन गाड़ी उठा कर ले जाती है। पुलिस ने ट्रेप लगाया तो पता चला कि घेवर राम अपने दो साथियों के साथ क्रेन से गाड़िया उठता ओर फिर उन्हें बेच देता था।  पुलिस ने तीनों को गाड़ी ले जाते हुए गिरफ्तार कर लिया है। अब ये पूछताछ कर रही है कि अब तक कितनी वारदातों को अंजाम दे चुके है। इनके ऊपर पहले भी कई मामले दर्ज है फिलहाल गाड़ी के मालिक ने पुलिस को धन्यवाद दिया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.